नवरात्रि के पहले दिन सस्ता हुआ सोना

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

नवरात्रि के पहले दिन सस्ता हुआ सोना

Anjali Yadav 07-10-2021 12:30:51

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          

 

नई दिल्ली: नवरात्रि के पहले दिन सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. लगातार तीसरे दिन घरेलू बाजार में सोना सस्ता हो गया है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना वायदा 70 रुपये यानी 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 46,837 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है जबकि आखिरी कारोबारी दिन सोना 46,907 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमतें सपाट लेवल पर ट्रेड कर रही है. चांदी का दिसंबर वायदा भाव 61,021 रुपये प्रति किलोग्राम पर हैं. 

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा गोल्ड का हाल
इसके अलावा ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर भी पीली धातु की कीमतें सपाट लेवल पर ट्रेड कर रही हैं. यहां पर हाजिर सोना 1,761.36 डॉलर प्रति औंस पर सपाट था, जबकि अमेरिकी सोना वायदा थोड़ा बढ़कर 1,763.10 डॉलर पर था. अमेरिकी निजी पेरोल में काफी वृद्धि हुई है. यहां पर COVID-19 संक्रमण कम होने लगा है, जिसका असर इंटरनेशनल मार्केट पर देखने को मिल रहा है.

9300 रुपये सस्ता मिल रहा है सोना
आपको बता दें अगस्त 2020 में सोने ने अपने
रिकॉर्ड लेवल को छुआ था. अगस्त में गोल्ड 56,000 रुपये के पार पहुंच गया था. अगर इस हिसाब से देखें तो आज सोना रिकॉर्ड लेवल से करीब 9,300 रुपये सस्ता मिल रहा है तो आपके पास सस्ता गोल्ड खरीदने का यह अच्छा मौका है.

इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर चेक करें रेट्स
आप सोने की कीमतें अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

दिवाली तक रह सकता है 52000
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंसियल सविर्सिज के कमोडिटी वाइस प्रेसिडेंट के मुताबिक, दिवाली तक सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है. आपको बता दें सोने का भाव इस समय रिकॉर्ड लेवल से करीब 9,300 रुपये सस्ता मिल रहा है वहीं, चांदी इस समय 61,000 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. आने वाले दिनों में इसमें उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है.  दिवाली तक सोने की कीमतों कोई बड़ी तेजी या बड़ी गिरावट के आसार नहीं हैं. दिवाली पर भी सोना 50000-52000 रुपए प्रति 10 ग्राम की रेंज में रह सकता है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :